​IAS Success Story : ठुकराया ₹5500000 का पैकेज, UPSC में क्रैक की 29वीं रैंक

​IAS Success Story : सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है ! और कड़ी मेहनत के दम पर राजस्थान के भविष्य देसाई ने UPSC परीक्षा में 29वीं रैंक हासिल की। ट्रेडिंग कंपनी ने भाविष्य देसाई को ₹5500000 का ऑफर दिया था। जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया और सफलतापूर्वक यूपीएससी ( Union Public Service Commission ) क्रैक करने का प्रयास किया। भविष्य देसाई ने यूपीएससी में अपनी पहचान बनाने के लिए दुनिया से दूरी बना ली। और 2 साल तक खुद को एक कमरे में बंद रखा। उन्होंने मोबाइल को खुद से दूर रखकर यूपीएससी क्रैक किया।

​IAS Success Story

​IAS Success Story
​IAS Success Story

आईएएस भविष्य देसाई ( IAS Bhavishya Desai ) की सफलता की कहानी आईएएस भविष्य देसाई ने आईआईटी कानपुर से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है। भविष्य ने अपनी पढ़ाई अजमेर और कोटा से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने आईआईटी-जेईई परीक्षा क्रैक की।

IAS Bhavishya Desai

कौन हैं आईएएस भाविश्य देसाई ( IAS Bhavishya Desai ) राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी 10वीं तक की पढ़ाई अजमेर से पूरी की, उसके बाद 11वीं और 12वीं की पढ़ाई कोटा शहर से पूरी की।

Union Public Service Commission

यूपीएससी ( Union Public Service Commission ) क्लियर करने के लिए भविष्य देसाई दिन-रात अपने पास किताबें रखते थे और दिन भर उन्हें पढ़ते रहते थे। उन्होंने आराम करने से परहेज किया। आईएएस भाविश्य देसाई ( IAS Bhavishya Desai ) वह तैयारियों में इतने तल्लीन थे कि उन्हें आराम करने के लिए भी कहना पड़ा।

​IAS Success Story : दिन रात एक कर भविष्य ने पहले ही प्रयास में पाई 29वीं रैंक, जानें सफलता की कहानी